Thursday, 21st September 2017

भ्रष्ट अधिकारियों पर शनिदेव भारी

Sat, Apr 23, 2016 4:43 PM

बिलासपुर, रायपुर । पद की आड़ में अनुपातहीन, काली कमाई जमा करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों पर शनिदेव भारी पड़ गए। प्रदेश में 8 अधिकारियों के यहां शनिवार तड़के करीब 13 स्थानों पर एसीबी की दबिश की खबर है। भ्रष्टाचार कर अनुपातहीन संपत्ति इकट्ठी करने के मामले में एसीबी की टीम ने रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरिया एवं रायगढ़ में भ्रष्ट अधिकारियों के यहां छापामार कार्रवाई की है।

इनमें जल संसाधन, खाद्य विभाग, पीडब्ल्यूडी, राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग, मार्केटिंग सोसायटी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी हैं, जिनके यहां एसीबी दस्तावेज खंगाल रही है। विदित हो कि पखवाड़े भर पूर्व भी प्रदेश के 8 अधिकारियों के यहां एसीबी ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी।

संभाग में 8 जगहों पर दबिश दिए जाने की खबर है। जिनमें से बिलासपुर में तीन अधिकारियों के निवास पर कार्रवाई की खबर है। एसीबी के अधिकारी कार्रवाई के बाद ही जानकारी देने की बात कह रहे हैं।

बिलासपुर संभाग में 8 स्थानों पर छापे की खबर है, जिनमें से मुंगेली के पूर्व डीईओ एन. के. द्विवेदी, मार्केटिंग सोसायटी अकलतरा जांजगीर-चांपा में सुपरवाईजर अर्जुन यादव के यहां एसीबी ने छापा मारा है। द्विवेदी पर मुंगेली में पदस्थापना के दौरान गलत तरीके से 3 लोगों को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने के मामले में भी एसीबी में मामला दर्ज है, जिसमें उनके खिलाफ पुख्ता सबूत एसीबी को मिले थे। रायगढ़ स्थित सरला विला निवास पर जब एंटी करप्शन की टीम ने छापा मारा, तो द्विवेदी घर पर नहीं थे, एसीबी ने घर को सील कर दिया है।

रायगढ़ में 4 टीमें छापामार कार्रवाई के लिए पहुंची हुई हैं, जिनमें पीडब्ल्यूडी के ईई एफ खेज, शाहिद अली के यहां भी एसीबी की टीमें जांच कर रही हैं। कोरिया जिले में भी एसीबी ने दबिश देकर जल संसाधन विभाग के ईई एस यू राम के यहां जांच शुरू की है। वहीं रायपुर में सुंदर नगर के पटवारी मिथिलेश पांडे के यहां भी जांच जारी है।

इन अधिकारियों के यहां पड़े छापे –

1. एन. के. द्विवेदी – डीईओ रायगढ़

2. आनंद पाण्डेय – जिला परियोजना अधिकारी, जिपं बिलासपुर

3. गुलाम मोहम्मद – सेवानिवृत्त एएफओ खाद्य विभाग

4. अर्जुन यादव – सुपरवाईजर, मार्केटिंग सोसायटी, अकलतरा जांजगीर-चांपा

5. एफ खेज – ईई, पीडब्ल्यूडी, रायगढ़

6. शाहिद अली – रायगढ़

7. एसयू राम – ईई, जल संसाधन विभाग, कोरिया

8. मिथिलेश पांडे – पटवारी, सुंदर नगर, रायपुर

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821