Saturday, 18th November 2017

प्रत्युषा ही नहीं, इन अभिनेत्रियों की मौत भी बनी हुई है राज

Sun, Apr 3, 2016 5:07 PM

नई दिल्ली: बालिका वधु से मशहूर हुई छोटे परदे की जानी मानी अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी ने मुम्बई में आत्महत्या कर ली है। प्रत्युषा ने अपने घर के पंखे से लटककर जान दे दी। बाद में उन्हें कोकिलाबेन हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित किया गया। लेकिन टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई और अभिनेत्रियां थीं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। उनकी मौत का भी आज तक खुलासा नहीं हो सका कि वो सुसाइट था या मर्डर। किसी ने प्यार में मिले धोखे की वजह से ये खौफनाक कदम उठाया तो किसी ने डिप्रेशन में आकर।
1. जिया खान
फिल्म एक्ट्रेस जिया खान की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिया खान 'निशब्द' नाम की फिल्म से महानायक अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी। उसके बाद छोटे-मोटे रोल और फिर धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे की ओर बढ़ते गईं। जिया भी जिंदगी के अप-डाउन्स में फंस कर रह गईं। उससे निकल नहीं पाईं। पुलिस और उनके परिवार के लोगों का कहना था कि वह मौत से पहले लगातार ऑडिशन दे रही थीं, लेकिन कामयाब जिंदगी की कल्पना ने उन्हें ऐसे ढर्रे पर पहुंचा दिया, जहां से निकलकर आ पाना बेहद मुश्किल होता है। 25 साल की जिया की मौत का मामला आज भी पूरी तरह से नहीं सुलझ पाया है।
2. परवीन बाबी
परवीन जितना पर्दे पर बोल्ड और बिंदास थीं। उतनी ही निजी जीवन में अकेली। डैनी, महेश भट्ट, कबीर बेदी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ उनकी करीबी रही, मगर परवीन की जिंदगी में ऐसा कोई नहीं आया, जो हमेशा उनका साथ देता। इसी अकेलेपन ने धीरे-धीरे परवीन बॉबी को अंदर से खाना शुरू कर दिया और पर्दे पर धूम मचाने वाली बोल्ड गर्ल, दुनिया से ऐसे विदा हुई कि किसी को कुछ पता ही नहीं चला। 2005 में वह मुंबई स्थित अपने फ्लैट में एक तन्हा मौत मर गईं। लोगों को उनकी मौत के बारे में दो दिन बाद पता चला था।
3. दिव्या भारती
दिव्या भारती एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने महज 19 साल की उम्र में वो ऊंचाईयां पा ली थी, जिसे पाने के लिए कई एक्ट्रेस को सालों मेहनत करनी पड़ती है। 90 की दशक में दिव्या नंबर वन हिरोइन हुआ करती थीं। लेकिन इतनी छोटी उम्र में उनकी मौत सबको हैरान करनेवाली खबर थी। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी। दिव्या की अचानक हुई मौत के पीछे कई अटकलें लगाई गईं। कईयों ने इसे आत्महत्या बताया कुछ ने एक्सीडेंट, तो कुछ ने पति फिल्म निर्माता साजिद नाडियावाला को जिम्मेदार बताया। कई सालों तक तहकीकात करने के बावजूद पुलिस नजीते पर नहीं पहुंच पाई और 1998 में ये केस बंद कर दिया गया।
4. सिल्क स्मिता
अभिनेत्री सिल्क स्मिता की बात करें तो साउथ में एक समय अपने ग्लैमर्स और बोल्ड अंदाज से सबको दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर करने वाली विजयलक्ष्मी (सिल्क स्मिता) के करियर की शुरुआत बहुत अच्छी हुई, लेकिन बाद में वह गुमनाम होती गईं। जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पाईं और निराशा व अकेलेपन के बाद एक दिन मृत पाई गईं। उन्होंने पंखे से लटककर खुद को फांसी लगा ली थी।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77342