Friday, 22nd September 2017

रेल में यात्रा के दौरान चूहे ने काटा, मांगा 10 लाख रुपए का हर्जाना

Wed, Jan 6, 2016 2:15 PM

रांची। रांची के एक दंपत्‍ित ने 10 लाख रुपए के हर्जाने की मांग की है। दंपत्‍ित का कहना है कि कोलकाता जा रही ट्रेन के एसी फर्स्‍ट क्‍लस में सफर करने के दौरान चूहे ने उन्‍हें काटा था। वरिष्‍ठ नागरिक पीसी सिन्‍हा और उनकी पत्‍नी अल्‍का 30 दिसंबर को क्रिया योग एक्‍सप्रेस (हटिया-हावड़ा एक्‍सप्रेस) से रांची से हावड़ा की यात्रा कर रहे थे।
करीब आधी रात को सिन्‍हा को चूहे ने काट लिया। सिन्‍हा ने दक्षिण-पूर्वी रेलवे के जनरल मैनेजर को पत्र लिखकर कहा है कि यह शर्मनाक है कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍वच्‍छ भारत अभियान चला रहे हैं, तब रेलवे सबसे ऊंचे दर्ज के डिब्‍बे में चूहों से निजात नहीं दिला पाई है।
बोकारो स्‍टील प्‍लांट से रिटायर चीफ इंजीनियर सिन्‍हा ने दावा किया कि उन्‍हें 3 एमएम का घाव हुआ है और उनके बीमार होने का खतरा बढ़ गया है क्‍योंकि वह डायबिटीज के रोगी हैं। उन्‍होंने आगे लिखा कि डिब्‍बे में चार यात्री थे, जिनमें से तीन को चूहों ने काटा। मैंने अपनी जिंदगी में इतने बड़े चूहे नहीं देखे थे।
उन्‍होंने आगे लिखा कि कोलकाता पहुंचकर उन्‍हें रैबीज का इंजेक्‍शन लगवाना पड़ा। जब ट्रेन हावड़ा से करीब 30 मिनट की दूरी पर संतरागांची रेलवे स्‍टेशन पर रुकी, तो उन्‍होंने ग्रीवेंस रिड्रेसल सेल में अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए हर्जाने की मांग की। दक्षिण-पूर्वी रेल के एक अध‍िकारी ने बताया कि शिकायत को रांची डिवीजन में भेज दिया गया है और अब इस पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75828