Wednesday, 22nd November 2017

विलेन से राम-कृष्‍ण की तुलना पर विवाद

Wed, Dec 16, 2015 4:55 PM

नई दिल्‍ली। वैसे तो आपने अब तक बॉलीवूड फिल्‍मों में ही धार्मिक भावनाओं के आहत होने की बात सुनी होगी लेकिन इस बार यह आरोप एक हॉलीवूड फिल्‍म पर लगा है। दरअसल हाल ही में एक्‍स-मैन सीरीज की नई फिल्‍म एपोकैलिप्‍स का ट्रेलर जारी हुआ है।
इस ट्रेलर में फिल्‍म का विलेन खुद की तुलना हिन्‍दू देवता भगवान राम और कृष्‍ण से करता नजर आ रहा है। इसके बाद अमेरिका में एक हिन्‍दू नेता राजन जेड ने इस डायलॉग को फिल्‍म से हटाने की मांग की है। खबरों के अनुसार फिल्‍म में अभिनेता ऑस्‍कर इसाक विलेन की भूमिका में हैं।
ट्रेलर में वो एक डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं जिसमें उन्‍होंने कहा है कि 'मुझे जिंदगी में कई बार कई नामों से पुकारा गया है। राम, कृष्ण और यावेह।' इस डायलॉग को लेकर राजन जेड ने मांग की है कि फिल्‍म से इसे हटाया जाए क्‍योंकि यह धार्मिक भावनाओं के खिलाफ है।
उन्‍होंने कहा है कि निर्माता द्वारा इस तरह की चीजों को फिल्‍म में नहीं दिखाया जाना चाहिए। उनके अनुसार खुद को नीले रंग में रंगकर खुद की तुलना भगवान कृष्‍ण से करता है जिनकी हम मंदिरों में पूजा करते हैं। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर ब्रयान सिंगर से भगवान कृष्ण से जुड़े डॉयलॉग को ट्रेलर और फिल्म दोनों से हटाने की गुजारिश की है।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77568