Wednesday, 21st February 2018

आधार लिंक्ड सिम खरीदकर करते थे ठगी, साइबर सेल ने 2 को पकड़ा

Wed, Feb 14, 2018 4:28 PM

इंदौर। राज्य साइबर सेल इंदौर ने पैमेंट वॉलेट हैक कर ठगी करने वाले एक शातिर गिरोह के दो सदस्यों को हिरासत में लिया है। गिरोह के सदस्य आधार कार्ड से लिंक्ड दूसरे प्रदेशों की सिम खरीदकर ठगी करते थे।

राज्य साइबर सेल इंदौर के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह के मुताबिक पिछले दिनों पैमेंट वॉलेट हैक कर रुपये उड़ाने वाले गिरोह को पकड़ा था। पुलिस ने उस समय सोहेल पटेल को हिरासत में लिया। उसने पूछताछ में बताया कि गिरोह के सदस्य राजस्थान और अन्य प्रदेश से आधार लिंक्ड सिम मध्यप्रदेश और इंदौर में खरीदकर उनसे ठगी कर रहे हैं। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चिकित्सक नगर लसुड़िया निवासी प्रिंस कुमार और राजेंद्र नगर के जवाहर नगर निवासी विकास परिहार को हिरासत में लिया।

विकास और प्रिंस ने बताया कि वे बड़ी संंख्या में ऐसी सिम राजस्थान और उड़ीसा से मंगा चुके हैं और उनका उपयोग अमेजन, पेटीएम जैसी साइट्स पर फर्जी आइडेंटेटी बनाकर धोखाधड़ी करते थे। युवकों ने बताया कि वे अलग-अलग नाम, पतों से अमेजन और अन्य वेबसाइ्टस से सामान खरीदने के लिए बुकिंग करते थे और फिर सामान के नहीं मिलने पर रिफंड ले लेते। इधर सामान को फिर ओलेक्स पर सस्ते दामोंं पर बेच देते थे। ऐसा कर ये गिरोह अभी तक लाखों कमा चुके था। पुलिस ने इनके कब्जे से बड़ी संख्या में सिम कार्ड, अमेजन से खरीदा गयाा सामान, मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655