Wednesday, 21st February 2018

बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया को 5 साल की जेल, अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी

Fri, Feb 9, 2018 11:59 AM

ढाका. बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई। अब वे अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। इस फैसले के बाद बांग्लादेश में तनाव का माहौल है। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने स्पेशल नोटिस जारी कर गुरुवार तड़के से ही लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी। जगह-जगह रैपिड एक्शन बटालियन और आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

 

खालिदा के 1000 सपोर्टर्स अरेस्ट
- कोर्ट के इस फैसले से पहले ही खालिदा समर्थक करीब 1000 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था।
- बता दें कि खालिदा बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की चीफ हैं। अरेस्ट किए गए लोगों में पार्टी के कई सीनियर लीडर्स भी हैं।

क्या है मामला?
- 72 साल की खालिदा उनके बेटे और बीएनपी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट तारिक रहमान समेत 5 लोगों के खिलाफ 1.62 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है। यह पैसा जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट को विदेश से दान के रूप में मिली था।

प्रधानमंत्री ने दी वॉर्निंग
- प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्ताधारी अवामी लीग ने कहा कि बीएनपी ने फैसले को लेकर उपद्रव फैलाने की कोशिश की तो उनके कार्यकर्ता पुलिस की मदद करने के लिए तैयार हैं।

बीएनपी का आरोप- चुनाव से दूर रखने की साजिश
- उधर बीएनपी का आरोप है कि खालिदा को चुनाव से दूर रखने के लिए यह अवामी लीग की साजिश है। उसका कहना है कि वह सजा के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655