Wednesday, 21st February 2018

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज से फिर शुरू होगी सुनवाई

Thu, Feb 8, 2018 12:11 PM

नई दिल्ली। अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज फिर शुरू होगी। माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय की अंतिम सुनवाई होगी। कोर्ट में तीनों पक्षों के वकील अपने-अपने तर्क रखेंगे। पिछली सुनवाई में विपक्ष के वकील कपील सिब्बल ने इसे 2019 के चुनाव तक टालने की मांग की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई 5 दिसंबर को पक्षकारों को मामले में दस्तावेजों के आदान-प्रदान के लिए वक्त देते हुए कहा था कि वे अगली सुनवाई 8 फरवरी को बहस के लिए तैयार होकर आएं। कोर्ट ने कहा था कि उस दिन इस आधार पर सुनवाई स्थगित नहीं की जाएगी।

हिंदी, उर्दू, फारसी, संस्कृत व अन्य भाषाओं में मौजूद दस्तावेजों का अनुवाद भी चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की खंडपीठ के सामने रखा जाएगा।

इससे पहले 5 दिसंबर को सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने लोकसभा चुनावों का हवाला देते हुए कहा कि था कि मामले की सुनवाई 2019 के चुनाव के बाद की जाए क्योंकि इससे चुनाव पर असर पड़ सकता है। हालांकि कोर्ट ने उनकी इस अपील को खारिज कर दिया था।

बता दें कि इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 30 सितंबर 2010 में फैसला सुनाते हुए विवादित जगह पर मंदिर होने की बात मानते हुए इस जमीन को तीनों पक्षों में बांटा था।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655