Wednesday, 21st February 2018

शिवराज कैबिनेट का विस्तार, खरगोन विधायक सहित तीन ने ली मंत्री पद की शपथ

Sat, Feb 3, 2018 12:53 PM

भोपाल/इंदौर। लंबे इंतजार के बाद शनिवार सुबह शिवराज कैबिनेट का विस्तार किया गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सुबह साढ़े नौ बजे राजभवन में तीन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। शिवराज सरकार में अब तीन नए चेहरे के रूप में बालकृष्ण पटेल, जालमसिंह पटेल और नारायणसिंह कुशवाह को शामिल किया गया है।

- राज्यपाल ने सबसे पहले ग्वालियर दक्षिण से विधायक नारायण सिंह कुशवाह को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलवाई। इसके बाद खरगोन से विधायक बालकृष्ण पाटीदार और जालम सिंह को शपथ दिलवाई गई। दोनों को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ दिलवाई गई। शिवराज सरकार के मौजूदा मंत्रिमंडल में 19 कैबिनेट एवं 9 राज्यमंत्री हैं।

- गौरतलब है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान संकेत दिए थे। इसके बाद शनिवार को तीन मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई। कैबिनट विस्तार को आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

 


जातिगत समीकरणों को साधा गया
- गौरतलब है कि जालम सिंह पटेल प्रह्लाद पटेल के भाई हैं और नरसिंहपुर से कद्दावर नेता हैं। खरगोन विधायक बालकृष्ण पाटीदार किसान नेता के रूप में जाने जाते हैं। जालम सिंह पटेल (लोदी समाज) बाल कृष्ण पाटीदार (पाटीदार समाज) और नारायण सिंह कुशवाह (काछी समाज) से आते हैं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655