Wednesday, 21st February 2018

उपचुनाव नतीजेः राजस्थान में दो सीटों पर कांग्रेस, एक पर भाजपा आगे

Thu, Feb 1, 2018 11:46 AM

नई दिल्ली। राजस्थान और पश्चिम बंगाल में पिछले दिनों हुए उपचुनाव के बाद आज इन सीटों पर मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में राजस्थान में कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। खबरों के अनुसार कांग्रेस अजमेर और अलवर सीट पर आगे चल रही है वहीं मंडलगढ़ में भाजपा ने बढ़त बना रखी है। कांग्रेस जिन सीटों पर आगे है वह दोनों लोकसभा सीटें हैं ऐसे में भाजपा के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। वहीं पश्चिम बंगाल की दोनों ही सीटों पर टीएमसी ने बढ़त बना ली है।

बता दें कि 29 जनवरी को पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा व एक विधानसभा सीट जबकि राजस्थान की दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था।

जहां उपचुनाव के लिए आज मतगणना हो रही है, उसमें बंगाल की उलबेड़िया लोकसभा, नोआपाड़ा विधानसभा के साथ राजस्थान की अजमेर व अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ विधानसभा सीट शामिल हैं। बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले उपचुनाव के नतीजे काफी अहम माने जा रहे हैं।

कहा जा रहा है कि दोनों सीटों पर सत्ताधारी तृणमूल बनाम भाजपा की लड़ाई है। हालांकि माकपा भी अपनी खोई हुई जमीन हासिल करने का भरसक प्रयास कर रही है तो वहीं, कांग्रेस भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहती।

वहीं राजस्थान में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे भाजपा और कांग्रेस के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा है।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655