Wednesday, 21st February 2018

लोकतंत्र विरोधी है सिंधिया की राजशाही: भाजपा नेता सुधीर यादव

Mon, Jan 29, 2018 8:11 PM

सागर के भाजपा नेता सुधीर यादव ने कहा है कि कांग्रेस की हार का कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया ही बनेंगे। श्री यादव ने सिंधिया पर ग्वालियर-गुना-शिवपुरी इलाके में राजतंत्र कायम रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि ग्वालियर चंबल इलाके में राजशाही के कारण किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है, वरना इस सीट पर हमेशा किसानों का कब्जा होता।

सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस की ओर अगला मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने की खबरों पर सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के बेटे और युवा भाजपा नेता सुधीर यादव ने कहा कि जिस सीट पर किसान जातियों का वर्चस्व होना चाहिए, वहाँ सिंधिया राजशाही के जरिए जबरदस्ती कब्जा बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से ओबीसी बहुल रायबरेली और अमेठी सीटों पर कांग्रेस कब्जा करके ओबीसी की हकमारी कर रही है, उसी तरह से सिंधिया गुना सीट पर ओबीसी का हक मार रहे हैं।

 न्यूज़लाइव से बातचीत में सुधीर यादव ने सिंधिया को मूल रूप से लोकतंत्र विरोधी बताते हुए कहा कि वे हमेशा से सामंतवाद का विरोध करते रहे हैं, और इसी कारण मौजूदा सांसद लक्ष्मी नारायण यादव ने 1980 में गुना जाकर, माधवराव सिंधिया को चुनौती दी थी। सुधीर यादव ने बताया कि उस चुनाव में माधवराव सिंधिया को भले ही हराया नहीं जा सका लेकिन उनकी जमीन में दरार ज़रूर डाल दी गई थी। यही कारण रहा कि बाद के चुनावों में माधवराव सिंधिया ग्वालियर से हारते-हारते बचे।

सुधीर यादव ने कहा कि इस बार सिंधिया प्रदेश में कांग्रेस की कमान संभालने जा रहे हैं, लेकिन असलियत में ग्वालियर और गुना-शिवपुरी दोनों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस हारेगी। 2013 के चुनावों में भी सिंधिया को मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट किया गया था और नतीजतन कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में करारी हार मिली थी। इस बार के चुनावों में भी ऐसा ही होने जा रहा है

हालाँकि, सुधीर यादव ने कहा कि उनका गुना या ग्वालियर से चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन उस इलाके में कांग्रेस को करारी शिकस्त देने के लिए चुनाव प्रचार करने वो जरूर जाएंगे। अभी कोलारस और मुंंगावली के उपचुनावों में भी कांग्रेस और सिंधिया के उम्मीदवारों की हार तय है जिससे कांग्रेस को पता लग जाएगा कि ग्वालियर चंबल इलाके की जनता का मिजाज कैसा है।

सुधीर यादव ने कहा कि वास्तव में अरुण यादव की हकमारी के लिए ही 2013 के पिटे-पिटाए चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया को आगे किया जा रहा है।

Comments 2

Comment Now


Previous Comments

Bhai shb all the best,

Hasan

Bhai shb all the best,

Hasan

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655