Wednesday, 21st February 2018

रेपविरोधी भाजपा नेता रेप के मामले में गिरफ्तार

Sat, Jan 20, 2018 10:03 PM

 

 

भाजपा को जो नेता बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था, वही कुछ ही घंटों बाद रेप की कोशिश कर बैठा। पीड़ित शिक्षिका की शिकायत में कुकर्मी भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला कर्नाटक के रायचूर जिले का है। भाजपा का एक नेता अलप्पा अलदार्ती महिला अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए काफी मशहूर रहा है। उसके इलाके में जब भी कोई रेप की घटना होती वह अपने दल-बल के साथ प्रदर्शन करके पीड़ितों को न्याय दिलाने की माँग करता रहा है।

अलप्पा अपने प्रदर्शनों के वीडियो फेसबुक पर ही अपलोड करता था। ऐसा ही एक वीडियो उसने 16 जनवरी को सोशल मीडिया पर डाला जिसमें वह देवदुर्गा में एक 15 साल की रेप पीड़िता लड़की को इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहा था। बाद में पता चला कि ये कथित महिलावादी नेता दो घंटे बाद ही एक शिक्षिका से बलात्कार की कोशिश के मामले में पकड़ा गया। 

वैसे ये मामला दिसंबर पर है, लेकिन मीडिया में इस खबर को भाजपा दबाने में सफल हो गई थी।  मामला तब उजागर हुआ जब एक व्यक्ति ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर कर दिया। पीड़ित शिक्षिका की शिकायत पर अलप्पा गिरफ्तार हो चुका है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि दरअसल, रेप विरोधी प्रदर्शनों का आयोजन ये भाजपा नेता करता ही इसलिए था ताकि उनके जरिए उसे महिलाओं और लड़कियों के संपर्क में आने और उन्हें प्रभावित करने का मौका मिल सके।

पूरे मामले से भाजपा के चरित्र का दोहरापन सामने आया है। भाजपा के छोटे-बड़े सभी नेता इस मामले में प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं। 

हाल के दिनों में भाजपा शासित राज्यों में बलात्कार के मामलों की बाढ़ आई हुआ है। उत्तर भारत के हरियाणा से लेकर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड सभी बलात्कारियों के गढ़ बन चुके हैं। 

कर्नाटक में अलप्पा भी शायद इसलिए ही पकड़ा जा सका क्योंकि वहाँ भाजपा की नहीं, बल्कि कांग्रेस की सरकार है।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81655