Friday, 19th January 2018

मुफ्त कोचिंग दिलाएगी स्वराज इंडिया

Tue, Dec 12, 2017 11:37 PM

दिल्ली में स्वराज इंडिया पार्टी गरीब बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था कराने जा रही है। दिल्ली में न्यू अशोक नगर में स्वराज इंडिया के महिला मोर्चा की बैठक में पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि जल्द ही गरीब छात्रों के लिए तकनीकी शिक्षा का भी इंतजाम किया जाएगा।

बैठक में स्वराज इंडिया पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और केंद्र की भाजपा सरकार आम जनता को पीने का साफ पानी और स्वच्छ वातावरण देने में नाकाम रही हैं, और महिलाएँ बेहद असुरक्षा के माहौल में जी रही हैं। पार्टी पदाधिकारियों ने ऐलान किया कि जनता की परेशानी को लेकर स्वराज इंडिया सड़क पर उतरकर लड़ाई लड़ेगी।

महिला मोर्चा की दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष सर्वेश वर्मा ने बैठक में स्थानीय महिलाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भले ही उनकी पार्टी के पास सत्ता न हो, लेकिन जनता के सहयोग से वे सरकारों को मजबूर करेंगी कि वो जनता की भलाई के लिए काम करें।

पार्टी की नेता संध्या यादव ने बताया कि स्वराज इंडिया जगह-जगह स्वराज केंद्र खोल रही हैं जो स्थानीय लोगों की परेशानियाँ सुनने और उन्हें दूर करने के लिए लगातार काम करेंगे। जिन इलाकों में स्वराज केंद्र नहीं हैं, उनमें भी जल्द ही स्वराज केंद्र खोले जाएँगे।

बैठक का संचालन करते हुए महिला मोर्चा की त्रिलोकपुरी विधानसभा क्षेत्र की अध्यक्ष शहनाज़ खान ने महिलाओं और स्थानीय लोगों से कहा कि वो कभी भी अपनी परेशानियों के निदान के लिए स्वराज इंडिया के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर सकते हैं। न्यू अशोक नगर वॉर्ड की अध्यक्ष श्रीमती मेयसर जहाँ ने कहा कि उनके इलाके में पीने के पानी की बड़ी दिक्कत है, और शराब के ठेकों पर मनचलों की भीड़ के कारण महिलाएँ-बच्चियाँ असुरक्षित महसूस करती हैं।

महिला मोर्चा की दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती शोभा शर्मा ने कहा कि जनता अगर साथ देगी तो वो स्वराज इंडिया सरकार में न होते हुए भी उनकी सारी समस्याओं का निदान करा देगी। महासचिव सायरा खान ने स्थानीय महिलाओं की समस्याओं को ध्यान से सुना और वादा किया कि उनकी पार्टी अगले ही दिन से इन्हें दूर कराने में जुट जाएगी।

पार्टी नेता रूपेश भारती ने नई जानकारी देते हुए बताया कि स्वराज इंडिया समाजसेवी छात्रों की मदद से स्थानीय बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग का इंतज़ाम करेगी और जल्द ही उन्हें तकनीकी शिक्षा भी मुहैया कराई जाएगी ताकि उनके रोजगार का इंतजाम हो सके।

बैठक में त्रिलोकपुरी विधानसभा क्षेत्र की उपाध्यक्ष मीना देवी, वरिष्ठ नेता हसनैन अहमद, मीडिया प्रभारी शिवकुमार भारद्वाज समेत कई स्थानीय लोग और बड़ी संख्या में महिलाएँ शामिल हुईं।

Comments 1

Comment Now


Previous Comments

Good Once team... Keep it up.....

Rizwan Ahmed

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

37 %
9 %
53 %
Total Hits : 80114