Friday, 15th December 2017

रमन की बहू के लिए पूरा सरकारी अस्पताल हुआ बुक !

Fri, Nov 17, 2017 12:36 AM

मुख्यमंत्री रमन सिंह के राज्य में अस्पतालों की हालत भले ही चरमरा गई हो लेकिन जब मुख्यमंत्री की बहू और पनामा पेपर्स के कुख्यात सांसद बेटे अभिषेक सिंह की पत्नी की डिलीवरी की बारी आई तो रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ अंबेडकर अस्पताल में सारी सुविधाएँ आ गईं। इतना ही नहीं, बाकी गर्भवती महिलाओं की कीमत पर रमन की बहू ऐश्वर्या के लिए अस्पताल का पूरा एक फ्लोर खाली करा दिया गया। बाकी महिलाओं को एक-एक बेड पर दो-दो को लिटाना पड़ा। कई महिलाओं को जमीन पर लिटाना पड़ा।ये वही हॉस्पिटल है जहां इस साल अगस्त में चार शिशुओं की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री की बहू के लिए सुरक्षा इंतजाम इतने कड़े कर दिए गए कि डॉक्टरों का कमरा तक पुलिस कंट्रोल रूम में बदल दिया गया। बाकी गर्भवती महिलाओं के परिजनों का अस्पताल में घुसना मुश्किल हो गया।

इसके बावजूद भाजपा नेता और अस्पताल के अधीक्षक इस बात को गर्व के साथ कह रहे हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की बहू का प्रसव अंबेडकर अस्पताल में कराया गया। हालांकि अधीक्षक ने माना कि हॉस्पिटल में 700 बिस्तर ही उपलब्ध हैं जबकि यहां 1200 मरीज भर्ती हैं। 

उन्होंने कहा,  ‘मैं स्वीकारता हूं कि प्रसूता वार्ड में दिक्कत हुई तो हमने 30 बेड की अलग से व्यवस्था की है ताकि उन्हें सिंगल बेड दे पाएं।’

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

35 %
9 %
56 %
Total Hits : 78565