Tuesday, 19th September 2017

आदिवासी लोकसभा सीटों का दौरा करेंगे मोदी

Sat, Aug 19, 2017 1:14 PM

भोपाल। तीन दिन के प्रवास पर भोपाल आए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को पहले दिन प्रदेश के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ नौ घंटे की अलग-अलग पांच बैठकें की। सभी बैठकों में साफ संदेश था कि वे लोकप्रियता का भ्रम न पालें।
उन्होंने नेताओं का चेताया की वो एडजस्टमेंट की राजनीति न करें वहीं कार्यकर्ताओं को मिशन 2018-19 के लिए जीत का फार्मूला दिया। विधायकों को लक्ष्य दिया कि वे हर बूथ पर 20 नए कार्यकर्ता(सदस्य) बनाएं। मंत्रियों से कहा कि वे हफ्ते में दो दिन कार्यकर्ताओं के साथ बैठें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से यह भी कहा कि वे सरकार को न घेरें।भाजपा आने वाले दिनों में आदिवासी सीटों पर विशेष जोर देने वाली है। सूत्रों के मुताबिक शाह ने कहा कि 31 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री देश की कुछ चुनिंदा लोकसभा सीटों का दौरा कर रहे हैं। इसमें सभी आदिवासी सीटें कवर होंगी।
अमित शाह ने आने वाले समय में पार्टी के मुख्य एजेंडे का खुलासा भी बैठक में किया। विधायक सुदर्शन गुप्ता के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि दो महीने बाद भाजपा वन इलेक्शन-वन नेशन कैंपेन शुरू करने वाली है। इस अभियान का मकसद लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाने का होगा। गुप्ता ने शाह से सवाल किया था कि क्या लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं हो सकते?
अमित शाह ने आने वाले सालों के लिए पार्टी का रोडमैप भी भाजपा नेताओं के सामने रखा। शाह ने कहा कि भाजपा अब 5-10 सालों के लिए नहीं, बल्कि 50 सालों के लिए सरकार में आई है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर जगह भाजपा का झंडा फहराना है।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दिन भर मैराथन बैठकों में संगठन को मजबूत बनाने की कवायद करते रहे। उनका लहजा समझाइश-नसीहत भरा तो कभी चेतावनीपूर्ण रहा। उन्होंने नेताओं को दो टूक शब्दों में कहा कि लोकप्रिय होने का मुगालता मत पालो। एडजेस्टमेंट की राजनीति नहीं चलेगी, अगले चुनाव में गुना और छिंदवाड़ा सीट भी जीतना है तैयारियों की मॉनिटरिंग मैं खुद करूंगा।  उन्होंने साफ कर दिया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में किसी भी कीमत पर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकसभा सीट भी जीतना है।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75789