Thursday, 21st September 2017

केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे का निधन !

Thu, May 18, 2017 2:17 PM

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे का हृदय गति रुकने से निधन हो गया है. दवे पिछले कुछ समय वे बीमार चल रहे थे. मोदी सरकार में वन एंव पर्यावरण राज्यमंत्री थे. दवे, उज्जैन के रहने वाले थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि ‘बीती रात मैं उनके साथ ही था. कुछ नीतिगत मुद्दों पर उनसे चर्चा भी हुई. उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है.’ बीजेपी नेता प्रभात झा ने कहा कि यह काफी दुखद है. दवे आरएसएस से भी जुड़े हुए थे. 61 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. झा का कहना था कि इस खबर पर तो यकीन करना ही मुश्किल है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वे व्यक्तिगत स्तर पर काफी दुखी हैं.

वे सांसद थे और पायलेट भी रह चुके थे !

गौरतलब है कि 61 साल के दवे न सिर्फ पर्यावरणविद् थे बल्कि इसके संरक्षण के लिए अलग-अलग अभियानों का नेतृत्व भी कर चुके हैं. वे सांसद थे और एक पायलेट भी रह चुके थे. 6 जुलाई, 1956 को उनका जन्म उज्जैन के एक गांव में हुआ था. उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा गुजरात में ली थी. वे संघ के प्रचारक भी थे.

अनिल माधव की जगह डॉ हर्षवर्धन को मिला प्रभार

केंद्रीय विज्ञान मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को अनिल माधव दवे की जगह मोदी सरकार में वन एंव पर्यावरण राज्यमंत्री बनाया गया है. केंद्र में मंत्री बनने से पहले दिल्ली में बीजेपी सरकार के दौरान हर्षवर्धन स्वास्थ्य मन्त्री, कानून मन्त्री और शिक्षा मन्त्री सहित राज्य मन्त्रिमण्डल में विभिन्न पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815