Sunday, 19th November 2017

इंद्राणी मुखर्जी डेंगू से पीड़ित नहीं हैं : जेजे अस्पताल के डॉक्टर

Thu, Oct 29, 2015 5:27 PM

नई दिल्ली: शीना बोरा हत्याकांड मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी का जेजे अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि इंद्राणी डेंगू से संक्रमित नहीं है। प्लेटलेट्स का स्तर गिरने के कारण कल 43 वर्षीय पूर्व मीडिया कार्यकारी को भायखला महिला कारागार से सरकारी अस्पताल लाया गया था। अस्पताल के डीन टीपी लहाणे ने बताया कि इंद्राणी के प्लेटलेट्स की संख्या में कमी जरूर आई है, लेकिन उनके डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि नहीं हुई है।
उन्होंने बताया कि उनमें डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है और डेंगू के लिए की गई जांच के नतीजे नकारात्मक रहे। लहाणे ने बताया कि अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद उनके प्लेटलेट्स के स्तर में सुधार हुआ है। कभी कभी बुखार के कारण भी प्लेटलेट्स के स्तर में कमी आ जाती है, जो जरूरी नहीं है कि डेंगू ही हो।
लहाणे ने बताया कि इंद्राणी को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने का फैसला आज शाम उनके समुचित चिकित्सकीय परीक्षण और उनके प्लेटलेट्स की जांच के बाद उनका इलाज कर रहे डॉक्टर लेंगे। इंद्राणी तकरीबन एक सप्ताह से बुखार और बदन दर्द की समस्या से जूझ रही हैं।
जेल अधिकारियों ने मजिस्ट्रेट अदालत में सूचित किया था कि इंद्राणी के डेंगू से संक्रमित होने की आशंका है क्योंकि उनके प्लेटलेट्स की संख्या गिरकर 65,000 हो गई है।
सीबीआई की ओर से इंद्राणी के आवाज के नमूने की मांग को लेकर दायर याचिका के मद्देनजर मजिस्ट्रेट आरवी अदोने ने कल जेल अधिकारियों को उन्हें पेश करने का निर्देश दिया था। इंद्राणी उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और उनके ड्राइवर श्यामवर राय न्यायिक हिरासत में हैं। तीनों पर अप्रैल 2012 में उनकी 24 वर्षीय बेटी शीना की हत्या करने और उसके शव को ठिकाने लगाने का आरोप है। इंद्राणी को 2 अक्तूबर को अचेत अवस्था में भायखला महिला जेल से जेजे अस्पताल ले जाया गया था, जिससे इस तरह की अटकलें लगी थी कि उन्होंने अवसाद से निकलने वाली दवा का ज्यादा मात्रा में सेवन किया था।
हालांकि, महानिरीक्षक (जेल) ने अपनी जांच में दवा के ओवरडोज, जहर खाने या आत्महत्या की कोशिश की आशंका से इनकार किया और निष्कर्ष निकाला कि वह कमजोरी के कारण अचेत हुई थीं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77441