Thursday, 21st September 2017

गांव पहुंचा शहीद परमजीत का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के बिना ही हो रहा है अंतिम संस्कार!

Tue, May 2, 2017 1:10 PM

तरनतारण: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कल पाकिस्तानी हमले में पंजाब के तरनतारण के रहने वाले शहीद परमजीत सिंह शहीद हो गए. आज उनका पार्थिव शरीर तरनतारण के उनके पैतृक गांव लाया गया है. उनके परिवार ने कहा था कि अगर शरीर क्षत विक्षत हुआ है तो अंतिम संस्कार तब तक नहीं करेंगे जब तक खुद पीएम मोदी या सीएम अमरिंदर सिंह उनसे मिलने न आएं.

 परमजीत की पत्नी ने कहा था  कि जबतक पूरा परमजीत  का पूरा शऱीर नहीं मिल जाता तब तक वह अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे मेरे पति का पूरा शरीर चाहिए. परमजीत के परिवार में गुस्सा इस बात का है कि सरकार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब क्यों नहीं दे रही है? गांववालों को भी अपने इस लाडले के शहादत पर गर्व है.
 
शहीद परमजीत सिंह के घरवालों का दर्द दोहरा है. पहला दर्द बेटा गंवाने का, दूसरा दर्द इस बात का है कि सरकार पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकत का करारा जवाब नहीं दे रही है? उनका साफ मानना है कि अगर सरकार एक बार पाकिस्तान को उसी के अंदाज में जवाब दे देगी तो फिर वो ऐसी कायराना हरकत नहीं करेगा.

 एक बेटा और दो बेटियों के पिता परमजीत सिंह साल 1995 में देश की सेवा की खातिर सेना में भर्ती हुए थे. सेना की नौकरी के साथ साथ वो अपने परिवार का पूरा ध्यान रखते थे. अपने बच्चों के लिए उन्होंने बड़े बड़े ख्वाब देखे थे लेकिन अफसोस उनका वो ख्वाब अधूरा रह गया है.

बता दें कि कल पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में  भारत के दो जवान शहीद हो गए हैं. इस हमले के बाद पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT ने जवानों के शव के साथ बर्बरता भी की. जानकारी के मुताबिक बैट की टीम एलओसी से 200 मीटर अंदर आकर इस कायराना हरकत को अंजाम दिया. बैट की टीम ने छुपकर हमला किया और भाग गई.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815