Sunday, 19th November 2017

पाकिस्तान ने पुंछ में दागे रॉकेट, 2 जवान शहीद

Mon, May 1, 2017 3:36 PM

पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए आज यानी 1 मई को भारतीय चौकियों पर रॉकेट दागे और अॉटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी में 3 जवान जख्मी भी हुए हैं। घटना पुंछ जिले के कृष्ण घाटी इलाके में हुई। अप्रैल महीने में पाकिस्तान की तरफ से 7 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। 19 अप्रैल को पुंछ जिले में एलओसी से लगी भारतीय पोस्टों  पर पाकिस्तान  की ओर से मोर्टार दागे गए थे। पाकिस्तान ने छोटे, ऑटोमेटिक हथियारों और मोर्टार  से हमला किया था। 
इससे पहले सोमवार (17 अप्रैल) को पाकिस्‍तान सेना ने एलओसी के नजदीक नौशेरा सेक्टर  पर भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्टों  पर फायरिंग और मोर्टार दागे थे। इसी सेक्टर में 8 अप्रैल को भी  पाकिस्तान  की ओर से फायरिंग हुई थी। 5 अप्रैल को पुंछ में, 4 अप्रैल को भीमभेर गली में, और 3 अप्रैल को बालाकोट और पुंछ सेक्‍टर में दो बार संघर्षविराम का उल्‍लंघन किया गया था।
पाकिस्तान की तरफ से मार्च में भी सीजफायर तोड़ा गया था। 12 मार्च को पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागा था जिस पर  भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की थी। हालांकि इसमें भारतीय पक्ष से कोई हताहत नहीं हुआ था। इसके बाद 13 मार्च यानी होली के दिन भी पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के माल्ती इलाके में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। एलओसी के पार से हो रही फायरिंग का भारतीय जवानों ने भी जोरदार जवाब दिया था। हालांकि इस फायरिंग में किसी के घायल होने या मृत्यु होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई थी।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77441