Monday, 25th September 2017

इलाहाबाद वि.वि. में 2000 छात्रों पर एफआईआर

Sat, Apr 29, 2017 10:55 PM

इलाहाबाद, 29 अप्रैल : इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में कल हुई हिंसा और आगजनी के संबंध में अभी तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
     पुलिस उपाधीक्षक विजय शंकर तिवारी ने कहा, हमने अभी तक कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें कल गिरफ्तार किए गए चार लोग शामिल हैं। हिंसा, आगजनी और निषेधाग्या का उल्लंघन करने के लिए भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराओं के तहत 46 नामजद लोगों के खिलाफ और करीब 2000 अग्यात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
     विश्वविद्यालय परिसर इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के तहत आता है। 
     थाना प्रभारी तिवारी ने कहा, कल की घटना में नामजद लोगों की तलाश जारी है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऐहतिहाती उपाय के तहत विश्वविद्यालय क्षेत्र में पर्याप्त बलों की तैनाती की गई है।
     उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह की शुरआत में विश्वविद्यालय परिसर में धारा 144 लागू की गई और कल विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस के बाहर निषेधाग्या का उल्लंघन कर नारेबाजी करने के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। ये प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच की मांग कर रहे थे। उस समय इस गेस्ट हाउस में विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक चल रही थी।
     छात्र नेताओं की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही कल प्रदर्शनकारी छात्र हिंसक हो गए और इस दौरान उन्होंने एक बस को आग लगा दी और खड़े वाहनों पर पथराव किया। हालांकि, रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी के जवानों ने उन्हें खदेड़ दिया।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859