Thursday, 21st September 2017

शिकायत करने वाला बीएसएफ जवान तेज बहादुर बर्खास्त

Wed, Apr 19, 2017 1:51 PM

दिल्ली: खराब खाने की शिकाय करने वाले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर को आखिरकार बर्खास्त कर ही दिया गया है। तेज बहादुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालते हुए बीएसएफ जवानों को दिए जाने वाले ख़राब खाने की शिकायत की थी, जो कि वायरल हो गया था।

इस मामले बीएसएफ ने कोर्ट ऑफ इंक्वाइरी के बाद पाया कि तेज बहादुर ने बीएसएफ की छवि खराब की है। इसमें एलओसी पर तैनात बाकी के जवानों का भी बयान लिया गया। बीएसएफ का कहना है कि दूसरे जवानों ने अपने बयान में खाने को लेकर किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं की।

हालाँकि तेज बहादुर ने वीआरएस के लिए भी अर्जी दी थी, लेकिन बीएसएफ ने उसकी अर्जी खारिज करते हुए, उसे बर्खास्त करने का फैसला किया।

खाने की शिकायत के अलावा बीएसएफ जवान तेजबहादुर ने हरासमेंट को लेकर भी एक दूसरा वीडियो अपलोड किया था, जिसके बाद तेज बहादुर के परिवार के लोगों ने भी सेना पर हरासमेंट का आरोप लगाया था।

कोर्ट ऑफ इक्वाइरी ने तेज बहादुर को बीएसएफ की छवि खराब करने का दोषी पाया है। कोर्ट ऑफ इक्वाइरी ने पाया कि शिकायत के लिए इंटरनल मैकेनिज्म होने के बावजूद तेज बहादुर ने पब्लिक प्लेटफॉर्म पर जाकर बीएसएफ की छवि को खराब किया है।

यह वीडियो इतना ज्यादा चर्चा में रहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बारे में रिपोर्ट मांगी थी। वीडियो के जरिए जवान तेजबहादुर ने आरोप लगाया था कि उसके कैंप में बनने वाला खाना बेहद खराब है। वायरल वीडियो को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देखा तो उन्होंने फौरन इस पर गृह सचिव से रिपोर्ट तलब कर ली थी और राजनाथ ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा था। 

हालाँकि तभी तय हो गया था कि बीएसएफ अब तेज बहादुर को फँसाने के चक्कर में है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद तेजबहादुर को लेकर कई तरह की खबरें आने लगी थी। कुछ दिनों बाद पता चला कि अचानक से वो गायब हो गया। फिर उसकी पत्नी का बयान भी आया था।

तेज बहादुर यादव ने कहा था कि सरकार सब कुछ देती है, लेकिन अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं। उसने अपनी जान को भी खतरा बताया था।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815