Sunday, 19th November 2017

लालू ने नीतीश को वनवास दिलवाया था : उमा भारती

Thu, Oct 29, 2015 5:08 PM

पटना/केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ही नीतीश को मुख्यमंत्री की कुर्सी दी थी, जबकि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने तो उन्हें (नीतीश) वनवास दिलवाया था। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, चुनाव प्रचार के लिए पटना पहुंची उमा भारती ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश एक बार फिर लालू के साथ खड़े हो गए हैं। लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी का राज 'जंगलराज' ही रहा था।
उन्होंने कहा कि जिस भाजपा ने नीतीश को मुख्यमंत्री की कुर्सी दी थी, वह आज उसी से अलग हो गए हैं। भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा पार्टी के खिलाफ बयान दिए जाने के विषय में पूछे जाने पर भारती ने कहा, "सिन्हा बड़े भाई के समान हैं और क्रोध में बोली गई बात अर्थहीन होती है। इस कारण इस पर कोई जवाब नहीं देंगी।  "भाजपा नेत्री व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि बिहार में बीजेपी के पक्ष में तूफान आया हुआ है। नीतीश कुमार मुख्‍यमंत्री इस कारण बने थे कि बीजेपी उनके साथ थी। जिस दिन वे लालू प्रसाद के साथ खड़े हो गए, बीजेपी की जीत का प्‍लेटफॉर्म तैयार हो गया। उन्‍होंने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बयान पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।
उमा ने कहा कि लालू की संगत नीतीश की सबसे बड़ी अयोग्‍यता है। लालू प्रसाद का कुशासन बिहार के तक भूले नहीं हैं। दरअसल, लालू-राबड़ी के काल को लोग सौ साल तक नहीं भूल सकते। इस चुनाव में इसका परिणाम नीतीश व लालू, दोनों को भुगतना पड़ेगा। बिहार में बीजेपी की ही सरकार बनेगी।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
58 %
Total Hits : 77419