Thursday, 21st September 2017

गोवा: पर्रिकर सरकार का बहुमत परीक्षण आज !

Thu, Mar 16, 2017 9:14 AM

पणजी: गोवा में आज बीजेपी सरकार का बहुमत परीक्षण होना है.  गोवा में चुनाव के बाद कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी थी लेकिन बहुमत का जुगाड़ कर बीजेपी ने सरकार बना ली. और आज बहुमत साबित करना है ! इसलिए सबकी निगाहें  आज विधानसभा पर टिकी हैं, जहां सुबह 11 बजे पर्रिकर सरकार का टेस्ट होना है.

चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस देखती रह गई और गोवा में बीजेपी की सरकार बन गई. चुनाव नतीजे के बाद पर्रिकर दिल्ली से गोवा पहुंचे और सिर्फ 16 घंटे में बहुमत का जुगाड़ कर लिया और चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बन गए.

अब आज विधानसभा में सरकार का शक्ति परीक्षण होना है. बीजेपी का दावा है कि कोई संकट नहीं है, क्योंकि पार्टी को 22 विधायकों का समर्थन हासिल है.

बीजेपी को इन पर है भरोसा -

गोवा में इस बार बीजेपी के 13 विधायक चुन कर आए हैं.  इसके अलावा बीजेपी को गोवा फॉरवर्ड पार्टी यानी जीएफपी के तीन, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के तीन और तीन अन्य विधायाक का समर्थन मिला हुआ है. सभी को मिलाकर कुल 22 विधायक बीजेपी के साथ हैं, जो बहुमत से एक ज्यादा है.

फिलहाल आंकड़ों के हिसाब से बीजेपी सरकार पर कोई संकट नहीं दिख रहा. पर्रिकर का दावा है कि वो सिर्फ बहुमत का टेस्ट ही पास नहीं करेंगे बल्कि पांच साल तक सरकार भी चलाएंगे.

पर्रिकर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने हैं. इससे पहले तीन बार में एक बार भी वो पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए. 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815