Sunday, 19th November 2017

पूर्वांचल में अपनादल-भाजपा को भारी झटका

Tue, Feb 28, 2017 10:01 PM

उत्तर प्रदेश की सत्ता की सीढ़ी कहे जाने वाले पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी को एक बड़ी कामयाबी अपना दल के मऊ जिले की इकाई के सपा में विलय के रूप में मिल गई। अनुप्रिया पटेल के कामकाज से नाराज चल रहे मऊ जिलाध्यक्ष और प्रभावशाली कुर्मी नेता आनंद प्रताप सिंह पटेल अपने समर्थकों और जिले की इकाई के साथ सपा में शामिल हो गए।

आनंद प्रताप सिंह पटेल ने अपना दल पर टिकट वितरण में खरीद बिक्री का आरोप लगाया है, और मोदी सरकार को जुमलेबाजी की सरकार बताया है। आनंद प्रताप ने अंतिम दो चरणों में पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटें दिलाने की जिम्मेदारी ली है। इसके लिए वे पूरे पूर्वांचल की यात्रा शुरू करने जा रहे हैं।

 

मऊ जिले और आसपास के इलाकों में पटेल समुदाय के बीच अच्छा असर रखने वाले आनंद प्रताप सिंह पटेल अनुप्रिया के काफी खास हुआ करते थे, लेकिन केंद्र में मंत्री बनने के बाद अनुप्रिया हवाबाजी करने वाले नेताओं से घिर गईं जिससे आनंद प्रताप काफी उपेक्षित चल रहे थे। हालाँकि, चुनाव के समय अनुप्रिया ने उन्हें फिर से पार्टी को जिताने की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन टिकट वितरण में उन्होंने आधारहीन लोगों को तवज्जो दी जिससे आनंद प्रताप नाराज हो गए।

अभी पूर्वांचल में छठे और सातवें चरण का मतदान बाकी है जिसमें 49 और 40 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों पर कुर्मी वोट खासा असर रखते हैं। 
छठे चरण में 4 मार्च को महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ और बलिया जिलों में वोटिंग होनी है। 
सातवें चरण में 8 मार्च को गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और जौनपुर जिलों में वोट डाले जाएँगे।  
 

 

Comments 1

Comment Now


Previous Comments

सही समय पर सही निर्णय काम बोलता है ईमान बोलता है

HIRALAL YADAV

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77441