Sunday, 19th November 2017

मध्यप्रदेश: एटीएम से निकले बिना नंबर वाले 500-500 रुपये के नोट

Tue, Feb 28, 2017 2:38 PM

 दमोह : एमपी के दमोह में एसबीआई के एटीएम से पांच-पांच सौ के ऐसे नोट निकले हैं जिनपर नंबर नहीं लिखा हुआ है. बिना नंबर वाले नोट निकलने के बाद एसबीआई के एटीएम को बंद कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है और नोट की सत्यता भी जांची जा रही है.
तस्वीर में जो 500 रुपये का नया नोट दिखाई दे रहा है, उस पर नंबर नहीं लिखा हुआ है. लाल घेरे के निशान की जगह हर नोट पर नंबर लिखा होता है. नारायण अहिरवार नाम के एक शिक्षक ने जब एटीएम से पैसे निकाले तो उन्होंने उस पर लिखा नंबर ही गायब पाया.

नारायण के बाद जब और लोगों ने एटीएम से 500 रुपये के नोट निकाले तो वह भी बिना नंबर वाला ही निकला. इस तरह से 500 रुपये के कुल छह नोट निकले जिनपर नंबर नहीं लिखा हुआ था. हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद बैंक बिना नंबर वाले नोट वापस ले लिए और उन्हें असली नोट दे दिए.
मध्यप्रदेश के दमोह में जहां एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकलने का मामला सामने आया है, वहीं हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में एटीएम से 2000 रुपये के जाली नोट निकले थे. जिस पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था. पुलिस ने इस मामले में की जांच के बाद इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
59 %
Total Hits : 77393