Friday, 24th November 2017

दिल्ली के बाद पुणे में भी भिड़े ABVP और SFI मेंबर्स , 8 गिरफ्तार !

Sat, Feb 25, 2017 3:46 PM

पुणे ! दिल्ली के बाद शुक्रवार रात पुणे में भी एबीवीपी और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के मेंबर्स में जमकर मारपीट हुई। विवाद यूनिवर्सिटी में पोस्टर लगाने को लेकर शुरू हुआ, जिसके बाद दोनों संगठनों के मेंबर्स आपस में भिड़ गए। इसके बाद पुलिस ने दोनों ग्रुप के 8 मेंबर्स को अरेस्ट कर लिया गया है। 
क्या है असली मामला ?
दरअसल, पिछले दिनों सोलापुर के एमएलसी प्रशांत ने पंढरपुर की एक सभा में सैनिकों की पत्नियों को लेकर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा था कि , "पंजाब और सीमा पर जवान साल-साल भर ड्यूटी करते हैं, फिर कैसे उनकी पत्नियां घरों में बच्चे पैदा कर लेती हैं।"   
इस बयान के खिलाफ स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने 27 फरवरी को एक प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया है। इसी के लिए यूनिवर्सिटी में पोस्टर्स लगाए जा रहे थे।  SFI का आरोप है कि पोस्टर लगाते वक्त करीब दो दर्जन एबीवीपी मेंबर्स आए और बिना कुछ पूछे हमला कर दिया।

ABVP ने भी लगाए आरोप
एबीवीपी ने भी आरोप लगाया कि SFI के पोस्टर्स पर एबीवीपी मुर्दाबाद लिखा हुआ था और जब इसका विरोध किया गया तो SFI के स्टूडेंट्स ने मारपीट शुरू कर दी।
चतुश्रुंगी पुलिस मौके पर पहुंची और स्टूडेंट्स को हिरासत में ले लिया। कई घंटे हिरासत में रखने के बाद दोनों पक्षों के 4-4 स्टूडेंट्स को अरेस्ट कर लिया गया है।
हालाँकि विवाद बढ़ने के बाद एमएलसी प्रशांत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने बयान पर माफ़ी मांगी थी ।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
10 %
56 %
Total Hits : 77699