Monday, 25th September 2017

सबसिडी चाटने वाले किसान आत्महत्या करते हैं : भाजपा विधायक शर्मा

Sat, Feb 18, 2017 11:56 PM

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि किसान सबसिडी के लालच में आत्महत्या करते हैं। भोपाल की हुजूर सीट से विधायक रामेश्वर शर्मा ने व्यापारियों को खुश करने के लिए ये बयान दिया और संवेदनहीनता की सारी हदें तोड़ते हुए भाजपा के किसान विरोधी चरित्र को एक बार फिर उजागर कर दिया।

पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में भाजपा के दिग्गज नेता रामेश्वर शर्मा ने कहा कि मरने वाले किसान सबसिडी चाटने वाले होते हैं, और ऐसे ही किसानों ने कृषि को बदनाम किया है। रामेश्वर ने कहा कि इनमें कुछ अधिकारी और पैसे वाले लोग भी मिले हुए होते हैं। बेहूदा बयान देते हुए रामेश्वर ने किसानों पर व्यंग्य करते हुए कहा कि ऑरीजिनल किसान कभी आत्महत्या नहीं करता। मेहनत करने वाला किसान कभी निराश नहीं होता और वो कभी सबसिडी के फेर में भी नहीं पड़ता। 

पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में घमंड में भरे शर्मा ने किसानों को सलाह भी दे डाली कि वो उतना ही कर्बज लें जितना उनकी क्षमता में हो।

रामेश्वर शर्मा ने कहा, " हमने अच्छे-अच्छे पैसे वालों को मरते देखा है, लेकिन ऑरीजिनल किसान को आज भी लड़ते देखा है, पर मरते नहीं देखा। मरे वे किसान हैं जो किसानी कम बल्कि सबसिडी चाटने का व्यापार ज्यादा करते हैं। मरे वे लोग हैं जिन्होंने किसानी को बदनाम किया है। उन्होंने सोच लिया कि मेरी खेती है, मैं एक एकड़ जमीन पर 50 क्विन्टल गेंहूं उगाऊँगा। तू तो क्या भगवान भी आ जाए तो नहीं उगा सकता भाई। हम लोग किसान हैं, नहीं उगा सकते लेकिन तुम लोगों ने एग्रीकल्चर को भी बदनाम किया है।"

रामेश्वर शर्मा के बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है। पार्टी के प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा है कि भाजपा के नेता अहंकार में चूर हो चुके हैं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859