Saturday, 18th November 2017

आरक्षण खत्म करने की कोशिश में है बीजेपी : मायावती

Sun, Feb 5, 2017 8:59 PM

सितारगंज: बहुजन सामाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को केंद्र की बीजेपी सरकार पर  आरक्षण खत्म करने के लिए कथित तौर पर प्रयास करने का आरोप लगाया.
मायावती ने उत्तराखंड के सितारगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “बीजेपी सरकार दलितों के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है. यह आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है.” उन्होंने महंगाई तथा गरीबी में इजाफे के लिए केंद्र सरकार की ‘गलत नीतियों’ को जिम्मेदार ठहराया.मायावती ने  बीजेपी के साथ साथ और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा  “दोनों ही पार्टियां दलितों व जनजातियों को वोट बैंक समझती हैं.”

बीएसपी नेता ने खुदकुशी करने वाले हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला तथा गुजरात के उना में दलितों पर अत्याचार का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, “बीजेपी तथा कांग्रेस दोनों एक हैं. यही कारण है कि उत्तराखंड के दलितों व जनजातियों को नौकरियों में प्रोन्नति नहीं मिल रही है.”

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने दलितों व पिछड़ों से 15 फरवरी को 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीएसपी को मतदान करने की अपील की. मायावती ने कहा, “उत्तराखंड के लोगों को बीजेपी औऱ कांग्रेस को हटाने तथा बदलाव के लिए बीएसपी को सत्ता में लाने की जरूरत है.”

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77350